राधे राधे बोलने के लाभ || Radhavallabh Shri Harivansh

Sharing Is Caring

राधे राधे बोलने के लाभ || Radhavallabh Shri Harivansh

 

 

राधावल्लभ श्री हरिवंश ( Radhavallabh Shri Harivansh )

 

आपने वृंदावन में भी बाबा प्रेमानंद जी के मुख से यह सुना होगा कि राधे राधे बोलने से सब मंगल ही मंगल होता है जी बिलकुल ऐसे बहुत से उदाहरण है जो सिद्ध करते है राधे राधे नाम जप की महिमा हमारी प्यारी श्री राधा रानी का नाम स्वयं में ही एक मंत्र है जो भी व्यक्ति राधे राधे बोलता है उसके दुख दूर होने लगते है आज हम इसी बात पर चर्चा करेंगे कि राधा नाम से क्या क्या होता है और क्या क्या हो सकता है।

 

 

1.1  मानसिक तनाव ( Mental Stress ) –

 

 

 

 

राधे राधे जो भी व्यक्ति सच्चे मन से बोलता है उसके मन में एक पवित्र ऊर्जा का जन्म हो जाता है जिससे उस व्यक्ति के चेहरे पर एक तेज आने लगता है जिससे व्यक्ति के तनाव खत्म हो जाता है हमारी राधा रानी कभी किसी को दुख में नहीं देख सकती है इसलिए राधे राधे बोलते रहिए

 

 

 

 1.2 कुछ मुख्य बातें राधे राधे नाम जप के विषय में ( Highlight Points of Radhe Radhe ) –

 

 

1 – शास्त्रों के अनुसार जो राधे राधे का नाम जप करता है उसके पास से नकारात्मकता, असुरी प्रवृत्ति, बुरी शक्तियां दूर रहती है।

 

2 – राधे राधे बोलने से मन में प्रसन्नता होती है और किसी भी प्रकार की चिन्ता नहीं होती और मानसिक पीड़ा से व्यक्ति मुक्त हो जाता है।

 

3 – नाम जप से एकाग्रता के साथ साथ बुद्धि तीव्र होती है विवेक जागृत होता है निर्णय लेने की क्षमता तेज होती है।

 

4 – राधे राधे बोलने से राधा रानी के आशीर्वाद के साथ साथ कृष्ण भगवान की भी कृपा दृष्टी उस मनुष्य पर हो जाती है।

 

5 – राधे राधे बोलने से व्यक्ति को सतबुद्धि मिलती है व्यक्ति बुरी भावनाओ का त्याग कर देता है जो भी व्यक्ति सच्चे मन से राधे राधे बोलता है फिर उसके लिए मोक्ष का मार्ग खुल जाता है।

 

6 – जो भी भक्ती राधा नाम में डूबा रहता है उसके असंभव कार्य भी संभव होने लगता है।

 

7 – राधा मंत्र अपने आप में एक सिद्ध मंत्र है इसको जपने से जो बाधाए आने वाली होती है वो पहले ही इस मंत्र के जपने से समाप्त हो जाती है।

 

8 – राधा नाम से यह भी लाभ है कि व्यक्ति जिस कामना से राधा रानी का जाप करता है फिर चाहें धन दौलत, रिश्ते नाते जिस भी भावना से व्यक्ति नाम जप करता है उसकी वो कामना पूर्ण होती है।

 

9 – राधे राधे जपने से आपके अंदर से चिड़चिड़ापन खतम होने लगता है आप विनम्र रहने लगेंगे और आप शांत स्वाभाव के हो जायेंगें।

 

10 – राधे राधे जप से आपके रिश्ते जो भी बिगड़े होते है अपनों के साथ वो ठीक रहने लगते है।

 

shri harivansh
shri harivansh

 

1.3 राधा नाम का अर्थ :

 

 

राधा नाम का अर्थ होता है धन, सफ़लता, समृद्धि, प्रेरणा, श्री कृष्ण प्रेम व बौद्धिक ऊर्जा जो भी राधा राधा नाम जपता है उसे जीवन में सफकता मिलती है और वो व्यक्ति पर राधा रानी की कृपा हमेशा रहती है।

 

 

ज़रुर पढ़ेप्रेमानंद महाराज जी के सफलता के मंत्र

 

सार –  जो भी व्यक्ति सच्चे दिल से प्रेम पूर्वक राधा राधा नाम जप निरंतर करता है उसे सुख, समृद्धि, यश, भगवत प्राप्ति और जीवन के अंत में मोक्ष की प्राप्ति होती है तो ये है वो लाभ जो राधे राधे बोलने वाले व्यक्ति को अपने जीवन में प्राप्त होते है राधे राधे जपते जपते आप अपनें काम कर सकते है ये जरुरी नही कि जब समय मिले तब ही नाम जप करें आप कभी भी खाली समय में प्रेम से राधा राधा राधा जपते रहिए सब मंगल होगा  अगर आपके मन में हमारे आर्टिकल के विषय में कुछ सवाल है तो आप कमेंट में अपना सवाल पूछ सकते है रिप्लाई जरूर दूंगा अगर नही है कोई सवाल तो राधे राधे अवश्य लिखिएगा और इसे अपने परिवार के साथ शेयर करें


Sharing Is Caring

14 thoughts on “राधे राधे बोलने के लाभ || Radhavallabh Shri Harivansh”

    • Like your content and keep in groww an Your video very informative…. ✔🙏
      ______________________
      ।। राधे राधे ।।💯✔

      Reply
    • देखिए आप राधा नाम जप या तो सुबह कर सकते है या अगर आपका स्कूल होता है तो आप शाम को कर सकते है ये समय काफी important समय है अगर इसका इस्तेमाल आप सही से कर गए फिर आपको सफल बनने से कोई नहीं रोक सकता आपकों जब टाइम मिले मन में राधे राधे जप करते रहिए 🙂

      Reply
  1. दुनियां हम जैसों लोगो का परिहास क्यों उड़ते हैं मै गुरु जी के प्रवचन रोज सुनता हूं और नियमित राधा जप करता हू 🙏🙏🙏 श्री राधे

    Reply
  2. Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe Radhe

    Reply

Leave a Comment